सोनू सूद के लिए आसान नहीं थी बॉलीवुड की डगर, इंजीनियरिंग के बाद ऐसे बने एक्टर

सोनू सूद के लिए आसान नहीं थी बॉलीवुड की डगर, इंजीनियरिंग के बाद ऐसे बने एक्टर

सोनू सूद (Sonu Sood) ने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ की फिल्मों में भी काम किया. वह बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन बड़े पापड़ बेलने के बाद उन्हें एक्टिंग मिली.

सोनू सूद के लिए आसान नहीं थी बॉलीवुड की डगर, इंजीनियरिंग के बाद ऐसे बने एक्टर

मुंबई. अक्सर हम फिल्मों के देखकर उनसे निभाने वाले पात्रों के बारे में वैसी ही विचारधारा बना लेते हैं. हीरो हमारे लिए हीरो हो जाता है और विलेन को हम रियल लाइफ में भी विलेन समझने लगते हैं. लेकिन रील और रियल लाइफ में बहुत अंतर होता है. इस अंतर को बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने साबित कर के दिखा दिया. लॉकडाउन के इन दिनों में सोशल मीडिया (Social Media) से लेकर आम जन तक जिस शख्स की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो नाम है सोनू सूद. महाराष्ट्र में वो लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. जो एक्टर आज लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं, क्या आप पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानना चाहेंगे.

बचपन से था एक्टर बनने का सपना
पंजाब के रहने वाले एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) के लिए बॉलीवुड (Bollywood) की डगर आसान नहीं थी. उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ की फिल्मों में भी काम किया. वह बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन बड़े पापड़ बेलने के बाद उन्हें एक्टिंग मिली.



इंजीनियरिंग के बाद एक्टर बने सोनू सूद
पंजाब के मोगा में रहने वाले सोनू सूद का बॉलीवुड में कोई नहीं था. मोगा में उनके पापा की कपड़े की दुकान थी, जिसका नाम बॉम्बे क्लॉथ हाउस था. पापा का सपना था कि अच्छा काम करे और बड़ा आदमी बनें. वहीं, मां अपने बेटे को प्रोफेसर बनाना चाहती थीं, लेकिन सोनू का सपना एक्टर बनने का था. 12वीं पास करने के बाद वो इंजीनियरिंग करने के लिए नागपुर पहुंचे. यहां उन्होंने इलेक्ट्रोनिक्स में इंजीनियरिंग की लेकिन एक्टिंग का जुनून सिर से नहीं उतरा.

मां से मांगा था एक साल
इंजीनियरिंग करने के बाद उन्होंने अपनी मां से फिर अपनी इच्छा को जाहिर किया. उन्होंने मां से अपने लिए एक साल मांगा और कहा था कि अगर मैं सफल नहीं हो सका तो वापस आकर पापा के कपड़े की दुकान संभाल लूंगा.



फिर शुरू हुआ स्ट्रगल
मां ने बेटे पर भरोसा किया और मुंबई जाने की इज्जत दी. मुंबई पहुंंचने के बाद सोनू एक फ्लैट में 5-6 लोगों के साथ रहने लगे. कई जगह काम के लिए अॉडिशन दिए, लेकिन हर जगह से रिजेक्शन मिल रहा था. कड़ी मेहनत के बाद सोनू को कॉल आया कि साउथ इंडियन फिल्म के लिए उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया है तो ऑडिशन के लिए आ जाइए.

ऐसा था पहला ऑडिशन
पहला ऑडिशन में डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने उनसे शर्ट उतारने के लिए कहा. उन्होंने शर्ट उतारी तो उनकी बॉडी की काफी तारीफ हुई. इसके बाद सोनू सेलेक्ट हो गए साउथ इंडियन फिल्म में रोल मिल गया. इसके बाद उन्होंने टॉलीवुड, बॉलीवुड और कन्‍नड़ फिल्मों में काम किया.

Post a Comment

0 Comments